Breaking News
Home / Milan Luthria / जिला मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक मानव श्रृंखला का आयोजन “सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो” के नारे लगाकर मतदान के लिए किया प्रेरित,

जिला मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक मानव श्रृंखला का आयोजन “सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो” के नारे लगाकर मतदान के लिए किया प्रेरित,

उत्कृष्ट विद्यालय में EVM आकृति में बनाई मानव श्रृंखला
ईवीएम से मतदान कराकर लोगों को किया जागरूक

देवास । लोकसभा निर्वाचन-2019 के अंतर्गत संचालित स्वीप अभियान में मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न प्रकार की गतिविधियां जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार 19 मार्च 2019 को जिले में जिला स्तर से लेकर विकासखंड व बूथ लेवल तक मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया।
देवास जिला मुख्यालय पर उत्कृष्ट विद्यालय देवास के परिसर में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय मतदाताओं के अलावा अधिकारियों/कर्मचारियों ने भाग लिया। उपस्थित लोगों ने ईवीएम की आकृति में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जो कि आकर्षक का केंद्र रही।

इस दौरान उपस्थित लोगों ने “सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो”, “आपका मतदान- लोकतंत्र की शान”, आदि नारे लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश दीक्षित ने उपस्थित सभी लोगों से आगामी लोकसभा निर्वाचन-2019 में आवश्यक रूप से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में देवास जिले में 81 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ तथा मतदान के मामले में प्रथम 10 जिलों में देवास जिला शामिल रहा। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि लोकसभा निर्वाचन में भी अधिक से अधिक मतदान करे तथा बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से स्वयं मतदान करने के साथ ही अपने परिवार जनों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर ईवीएम एवं वीवीपेट का प्रदर्शन किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों ने कतारबद्ध खड़े होकर बारी-बारी से मतदान किया तथा मतदान की करने की प्रक्रिया समझा।

स्वीप गतिविधि अंतर्गत आज दिनाक 19 मार्च 2019 को निर्वाचन अधिकारी जिला देवास के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधि अंतर्गत मानव श्रृंखला का कार्यक्रम 19 मार्च 2019 को निर्धारित समय 5:00 बजे उत्कृष्ट विद्यालय देवास में आयोजित हुआ जिसने एडिशनल सी.ई.ओ. सम्मानीय राजीव दीक्षित, जिला शिक्षा अधिकारी सी.पी.केवट,डिप्टी डायरेक्टर सामाजिक न्याय आदरणीय राजेश, डीपीसी अधिकारी राजीव सूर्यवंशी, बीआरसी अधिकारी सम्मानीय दिनेश चौधरी ,ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एफबी मानेकर, इलियास आजाद, गिरीश चोरे, एवं शिक्षा विभाग के कई सम्मानीय प्राचार्य सम्मानीय प्रोफेसर्स, सम्मानीय स्टाफ शासकीय,आशा.हाईस्कूल,हायर सेकंडरी के संस्था प्रधान उपस्थित थे,,कार्यक्रम का संचालन मिर्ज़ा मुशाहिद बेग ने किया ।

About Rajesh Malviya

Reporter since last 25 years..

Check Also

ध्वजारोहण कर मनाया उत्सव

जमोनिया( हरिओम जैन)। चैत्र माह की पूर्णिमा पर रणायलधाम में ध्वजारोहण (निशान)के उत्सव का आयोजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME
error: Content is protected !!