Breaking News
Home / Uncategorized / बच्चा महाराज के पिता की अज्ञात लोगों ने की हत्या

बच्चा महाराज के पिता की अज्ञात लोगों ने की हत्या



खातेगांव(संदीपसिंह तोमर)। कन्नौद रोड पर एक ढाबे के पास बरसों से निवास कर रहे क्षेत्र के बच्चा महाराज के नाम से प्रसिद्ध विद्वान पंडित बलराम शास्त्री के पिता रमाशंकर जोशी शास्त्री की उनके ही घर में अज्ञात बदमाशों ने हाथ-पैर बांधकर किसी धारदार हथियार से सिर में वार किया और उनकी हत्या कर फरार हो गए। खातेगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी प्रीति बबलू जोशी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई की 6 जनवरी 2019 प्रातः 9 बजे के पूर्व पिता रमाशंकर जोशी की किसी ने हत्या कर दी।सुबह 9 बजे के करीब प्रतिदिन की तरह जब पंडित जोशी को पोती चाय देने पहुंची।तब यह नजारा देखा और तुरंत उसकी मम्मी प्रीति को बताया जब मृतक की बहू प्रीति और अन्य परिजनों ने कमरे में पहुंच कर देखा तो कमरे का मंजर बहुत ही दर्दनाक था पंडित रमाशंकर जोशी के हाथ पैर -बंधे हुए बाहर वाले कमरे के अंदर लहूलुहान पडे थे।परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही खातेगांव थाना प्रभारी सज्जन सिंह मुकाती दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया और तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। कुछ देर के बाद एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा,एडिशनल एसपी नीरज चौरसिया मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी मामले की गंभीरता को देखते हुए देवास जिला मुख्यालय से पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा भी खातेगांव पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल में जुटे।एसपी अनुराग शर्मा ने अधिनस्थ अमले को दिशा निर्देश दिए मौके पर एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और पंडित रमाशंकर जोशी के मकान के जांच पड़ताल के पश्चात पंडित जोशी का शव पीएम के लिए पहुंचाया। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा ।

रमाशंकर जोशी शास्त्री क्षेत्र के विद्वान पंडित पंडित बलराम शास्त्री बच्चा महाराज एवं रुद्राक्ष ग्रुप के संयोजक बबलू शास्त्री के पिता थे । खातेगांव नगर व क्षेत्र में आए दिन हो रही घटनाओं को लेकर लोगों में भय का माहौल पैदा हो रहा है। नगर में जैसे ही रमाशंकर शास्त्री हत्या की जानकारी सुबह 9:00 बजे के बाद लोगों को लगी बड़ी संख्या में नगर व क्षेत्र के लोग उनके निवास पर पहुंचे । क्षेत्र के विधायक आशीष शर्मा नगर परिषद अध्यक्ष निलेश जोशी सहित अनेक जनप्रतिनिधि व्यापारी धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारी गणमान्य जन मौके पर पहुंचे। परिजनों को जैसे ही मौत की घटना की सूचना मिली परिजन घरों पर पहुंचे पंडित बलराम शास्त्री भी मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था पंडित जोशी की बहने पुत्र पुत्री अन्य रिश्तेदार परिजन का रो रो कर बुरा हाल था एक दूसरे को दिलासा दिला रहे थे। नगर के कन्नौद रोड पर हुई हत्या के मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थितियां देखी मौके की नाजुक था को देखते हुए आसपास के थाना क्षेत्र से पुलिस बल भी तैनात किया गया। नेमावर थाना प्रभारी विश्वदीप सिंह परिहार, कन्नौद थाना प्रभारी अमित सोनी सहित आसपास थाना क्षेत्र का बल भी तैनात था।क़प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है।अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर घुस कर पंडित जोशी के सिर में धारदार हथियार से उन्हें चोट पहुंचाई। जिससे उनकी मृत्यु हुई।मौके पर पहुंच कर देखा तो पंडित जोशी के हाथ और पैर दोनों बंधे हुए थे।

About Rajesh Malviya

Reporter since last 25 years..

Check Also

कायस्थ विकास परिषद का दूज पूजन एवं होली मिलन समारोह संपन्न

देवास । कायस्थ विकास परिषद के तत्वाधान में दूज पूजन एवं होली मिलन समारोह का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME
error: Content is protected !!